आईडीएफसी फर्स्ट बैंक पर्सनल लोन और आपके लिए इसके लाभों के बारे में और जानें – ESTOA

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक पर्सनल लोन और आपके लिए इसके लाभों के बारे में और जानें

यह व्यक्तिगत ऋण कई ऋण विकल्प प्रदान करता है जो एक अलग परिदृश्य में आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं


Advertisement


Advertisement


आईडीएफसी फर्स्ट बैंक पर्सनल लोन के साथ आप व्यक्तिगत खर्चों के लिए कुछ पैसे उधार ले सकते हैं – चाहे वह आपात स्थिति के लिए हो, शिक्षा के लिए, छुट्टी के लिए या परिवार में शादी जैसी कोई अन्य आवश्यकता के लिए। इसके अलावा, आप इन कम व्यक्तिगत ऋण शुल्कों का उपयोग उन राशियों के लिए कर सकते हैं जो रु. 20K से रु। उचित लचीली शर्तों के साथ 1 करोड़ जो कि 6 महीने से 5 वर्ष के बीच है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का व्यक्तिगत ऋण आम तौर पर वेतनभोगी या स्वतंत्र उधारकर्ताओं को दिया जाता है। ऋण तुरंत उपलब्ध है, लेकिन दी जाने वाली ब्याज दर से अवगत रहें, जो 23% तक हो सकती है (आवेदक के क्रेडिट स्कोर के आधार पर)। जिन उम्मीदवारों का क्रेडिट स्कोर अच्छा है, वे बहुत प्रतिस्पर्धी दर पर ऋण प्राप्त करना चाह सकते हैं।


Advertisement


विभिन्न प्रकार के व्यक्तिगत ऋण

विवाह ऋण

एक शादी एक विपुल और एक बहुत ही यादगार अवसर है। एक जो आम तौर पर लोगों के जीवन में नहीं आता है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें इसे ऐसे मनाना पड़ता है जैसे कि कल नहीं है। इसलिए जब शादी पर बहुत अधिक खर्च करने के खिलाफ निश्चित रूप से कुछ भी नहीं है, तो अपनी वित्तीय स्थिति को समायोजित करना महत्वपूर्ण है।

अपनी मेहनत की कमाई का उपयोग करके भव्य स्थानों और विस्तृत पोशाक पर खर्च करने का कोई मतलब नहीं है। शादी की लागत से निपटने के कई तरीके हैं, लेकिन अपनी बचत और निवेश का उपयोग करना शायद ही सही तरीका नहीं है। मैरिज लोन बहुत बेहतर होते हैं, क्योंकि ये आपके निवेश लक्ष्यों में हस्तक्षेप किए बिना आपके सपनों की शादी को साकार करने में मदद करते हैं।

Advertisement


कौन आवेदन कर सकता है

नौकरीपेशा व्यक्ति

  • न्यूनतम। आयु: आवेदन के समय 23 वर्ष
  • मैक्स। आयु: 60 वर्ष या सेवानिवृत्त, जो भी पहले आता है, इस समय ऋण देय है

स्व-नियोजित श्रमिक

Advertisement


  • व्यवसाय को कम से कम तीन साल से संचालित होना चाहिए
  • न्यूनतम। आयु: आवेदन के समय 25 वर्ष
  • मैक्स। आयु: इस समय ऋण देय है, आपकी आयु 65 वर्ष होनी चाहिए

यात्रा ऋण

एक व्यक्तिगत यात्रा ऋण एक प्रकार का ऋण है जिसका उपयोग यात्रा गतिविधियों के लिए वित्तपोषण प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। यात्रा ऋण को कभी-कभी अवकाश ऋण, पर्यटन ऋण या पर्यटक ऋण के रूप में भी जाना जाता है।

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो विदेश में छुट्टियां मनाने का सपना देखते हैं, लेकिन हो सकता है कि उनके पास इसे पूरा करने के लिए पैसे न हों। यात्रा ऋण की मदद से लोग अपनी बचत का उपयोग किए बिना शानदार पलायन की योजना बना सकते हैं। यात्रा ऋण आमतौर पर कम समय के साथ आते हैं। चूंकि वे आमतौर पर असुरक्षित ऋण होते हैं, बहुत सारे बैंक उन्हें विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत ऋण के रूप में पेश करते हैं, जिसका उपयोग उधारकर्ता यात्रा से संबंधित खर्चों के लिए कर सकता है।

Advertisement


वेतनभोगी व्यक्ति

  • न्यूनतम। उम्र : 23 साल
  • मैक्स। आयु: ऋण परिपक्वता के समय – 60 वर्ष की आयु या सेवानिवृत्त, जो भी पहले आए

स्व-रोजगार वाले लोगों के लिए

  • उनका कारोबार कम से कम 3 साल के आसपास रहा होगा
  • न्यूनतम। उम्र : 25 साल
  • मैक्स। आयु: 65 वर्ष इस समय ऋण देय है

असुरक्षित ऋण आपकी चुकौती क्षमता और आपके क्रेडिट स्कोर दोनों के आधार पर प्रदान किए जाते हैं

अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यकताएँ

  1. पहचान का प्रमाण (इनमें से कोई भी काम कर सकता है): यानी पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पैन कार्ड।
  2. निवास का प्रमाण (इनमें से कोई भी दस्तावेज): होम परमिट और लाइसेंस समझौता, बिजली उपयोगिता बिल (तीन महीने के भीतर जमा)
  3. 3 महीने के लिए एक बैंक खाता विवरण
  4. ई-मैंडेट बनाने के लिए नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड का विवरण
  5. ई-साइन/ई-स्टाम्प्स

आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज

वेतनभोगी और स्व-नियोजित उम्मीदवारों के लिए विशिष्ट दस्तावेज: पैन कार्ड या फॉर्म 60

पहचान का प्रमाण (निम्न में से कोई भी): पासपोर्ट, आधार कार्ड, मतदाता कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राज्य सरकार के एक अधिकारी द्वारा निष्पादित नरेगा द्वारा जारी कार्य कार्ड

पते का प्रमाण: पासबुक (नवीनतम), सबसे हालिया बैंक स्टेटमेंट, सबसे हालिया उपयोगिता बिलों के साथ पट्टा अनुबंध, स्वामित्व रसीद या काउंसिल टैक्स रसीद, सबसे हालिया उपयोगिता बिल या सीपीए की तारीख से 2 महीने से अधिक पुराना नहीं है लॉगिन (बिजली बिल, पानी बिल, पानी सिलेंडर या पाइप गैस बिल, पोस्टपेड मोबाइल बिल)

अन्य कागजात

  • सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सरकारी विभागों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा जारी पारिवारिक पेंशन या पेंशन भुगतान पर्ची
  • राज्य/केंद्र सरकार के विभागों, वैधानिक या नियामक बोर्डों, प्रोग्राम किए गए वाणिज्यिक बैंकों, सार्वजनिक क्षेत्र के निगमों, पंजीकृत कंपनियों और उधारदाताओं द्वारा जारी नियोक्ता आवास आवंटन पत्र, और आधिकारिक आवास आवंटित करने वाले नियोक्ताओं के साथ परमिट और लाइसेंस व्यवस्था।


आईडीएफसी फर्स्ट बैंक पर्सनल लोन का निष्कर्ष

यदि आप एक आदर्श ऋणदाता की तलाश में हैं जो आपको आपकी विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सही व्यक्तिगत ऋण प्रदान कर सके, तो आपको जो कुछ भी जानना है वह यह है कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का व्यक्तिगत ऋण आपके लिए बिल्कुल सही है।

विशेष रूप से इसलिए क्योंकि आप इस ऋणदाता से विवाह, छुट्टियों, शिक्षा, गृह नवीनीकरण, और आपात स्थिति के लिए कई कारणों से ऋण प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक कर्मचारियों और स्वरोजगार दोनों के लिए यह ऋण प्रदान करता है, जो लचीले कार्यकाल विकल्पों और उच्च भुगतान राशि के साथ आता है।

नीचे दिए गए बटन पर अभी क्लिक करें और अपने क्षेत्र में सर्वोत्तम वित्तीय ऋण विकल्पों की खोज करें। बाजार पर सबसे अच्छा क्रेडिट खोजने के लिए आपके लिए कई तरह के विकल्प, सर्वोत्तम अवसर और आपकी आय के लिए सबसे उपयुक्त क्या है! अभी क्लिक करें और जानें।